BJP dares Kejriwal to resign

भाजपा विधायक दल की निगम चुनावों में हारने पर केजरीवाल से नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग

कल के नतीजे होंगे पार्टी के कामकाज पर विश्वासमत 

मुख्यमंत्री के ईंट से ईंट बजाने वाले बयान पर गहरा रोष व्यक्त किया

मन-मुताबिक नतीजे न निकलने पर सड़कों पर आप अराजकता फैलाने को आमदा

विधायक दल ने आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंडों की कड़ी भत्र्सना की 

विजेन्द्र गुप्ता

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि आज दिल्ली विधान सभा स्थित उनके कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें आम आदमी पार्टी के कंवीनर अरविन्द केजरीवाल से मांग की गई कि यदि आम आदमी पार्टी निगम के चुनावों में हारती है तो मुख्यमंत्री को नैतिक आधार पर अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए । उन्होंने कहा कि ’’आप’’ को निगम चुनावों के नतीजों को अपनी सरकार के कामकाज पर विश्वासमत मानना चाहिए । विपक्ष के नेता ने बताया कि बैठक में विधायक जगदीश प्रधान तथा नवनिर्वाचित मनजिन्दर सिंह सिरसा उपस्थित थे ।  

भाजपा विधायक दल ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर गहरा रोष व्यक्त किया, जिसमें उसने कहा है कि यदि दिल्ली नगर निगमों के चुनावों के परिणाम उनके मन-मुताबिक नहीं आये तो वे इंट र्से इंट बजा देंगे । विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि उनके द्वारा बुलायी गई बैठक में सभी विधायकों को आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा गया है । केजरीवाल का यह बयान पार्टी द्वारा अराजकता फैलाने का सूचक है कि यदि ‘‘ आप’’ हारी तो पार्टी दिल्ली की सड़कों पर उतरेगी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को प्रजातंत्र में विश्वास नहीं रहा, इसलिए  आम आदमी पार्टी चुनाव में हारने पर कानून-व्यवस्था भंग करने पर आमदा है । 

विपक्ष के नेता ने जानकारी दी कि भाजपा विधायक दल ने आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंड की कड़ी भत्र्सना करते हुए उसके विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया । बैठक में उपस्थित विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता, विधायक जगदीश प्रधान तथा नव निर्वाचित विधायक मंजिन्दर सिंह सिरसा ने कहा कि एक्जीट पोल के नतीजों को लेकर आम आदमी पाटी बौखलाहट निन्दनीय है । प्रस्ताव में कहा गया कि आम आदमी पार्टी इतनी बौखला गयी है कि उसे यह समझ नहीं आ रहा है कि एक्जीट पोल स्वतंत्र मीडिया हाउसों तथा सर्वे संस्थानों द्वारा करवाये जाते हैं । ये वोटरों के इंटरव्यू पर आधारित होते हैं । इनका ईवीएम मशीनों से कोई लेना देना नहीं होता । परंतु, फिर भी आम आदमी पार्टी दोनों को मिला जुला कर अपना उल्लू सीधा कर रही है । आप पार्टी के कंवीनजर केजरीवाल तथा परिवहन मंत्री गोपाल राय ने ईवीएम मशीनों को लेकर बचकाना बयान दिया है । उन्होंने कहा कि अगर चुनावों में भाजपा की ईवीएम चली तो हमारा हाल बुरा होगा, लेकिन अगर जनता की चली तो आम आदमी पार्टी नंबर 1 होगी । यह बयान बताता है कि पार्टी की हालत कितनी खराब है और उसमें कितनी बौखलाहट है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar