CM Haryana gifted 37 cr plans for Jhajjar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर में लगाई विकास योजनाओं की झड़ी
– करीब 37 करोड़ से अधिक की दर्जन भर योजनाओं का क्षेत्रवासियों को दिया तोहफा
– जिला झज्जर के विकास के लिए सरकार का खुला खजाना
मॉडर्न हरियाणा न्यूज़——-झज्जर,16 अप्रैल हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सोमवार को झज्जर में लगभग 37 करोड़ 33 लाख 51 हजार रुपए की एक दर्जन भर योजनाओं का तोहफा क्षेत्रवासियों को दिया। इन योजनाओं के पूरा होने पर जिला मुख्यालय के अलावा बेरी और बादली विस क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधायक नरेश कौशिक के साथ जहां दो योजनाओ का उद्घाटन किया,वहीं अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।
मुख्यमंत्री ने शहर के राजकीय नेहरू महाविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण विभाग की ओर से 11 करोड़ 90 लाख 29 हजार रुपए की लागत से तैयार की जाने वाली बादली-याकूबपुर वाया फतेहपुर सड़क मार्ग का शिलान्यास किया। वहीं 3 करोड़ 25 लाख रुपए से बनने वाले खेल सुविधा केंद्र की आधारशिला रखी। उन्होंने बेरी क्षेत्र की सिंचाई विभाग की दो महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। जिनमें लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से जे एल एन नहर पर बने पुल का पुन: निर्माण और बिसान लिंक ड्रेन पर होने वाला निर्माण कार्य शामिल है,लिंक ड्रेन को मजबूती प्रदान करने वाले कार्य पर 2 करोड़ आठ लाख 15 हजार रुपए खर्च आया है। मुख्यमंत्री ने शहरी विकास विभाग की आधा दर्जन विकास योजनाओं के शिलान्यास पत्थर रखते हुए आम जनता को समर्पित किया। जिनमें 1 करोड़ 83 लाख 35 हजार रुपए की लागत से अग्निशमन केन्द्र, दो करोड़ 92 लाख 19 हजार रुपए लागत से झज्जर नगर पालिका भवन और एक करोड़ 45 लाख रुपए नए लाइब्रेरी भवन का निर्माण शामिल है। इसके अलावा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने झज्जर शहर के बाबा प्रशाद गिरी मंदिर से गांव सुर्खपुर रोड तक के निर्माण कार्य की शुरुआत की, जिस पर लगभग दो करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने बहादुरगढ़ मार्ग स्थित बहुतकनीकी संस्थान से बादली मार्ग तक डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार होने वाले सड़क मार्ग का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा झज्जर सिटी में पांच करोड़ के विभिन्न विकास कार्योंं की आधारशिला रखी। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर शहर के मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया,जिस पर लगभग 1 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा उन्होंने बेरी शहर में बनने वाले फुटओवर ब्रिज की आधारशिला भी रखी,जिस पर 2 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च होगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
इस मौके पर खेल विभाग के निदेशक जगदीप सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, विक्रम कादियान, पूर्व मंत्री कांता देवी सहित प्रशासन की ओर से एसएसपी बी.सतीश बालन, एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद, एसडीएम बेरी अश्विनी कुमार व डीडीपीओ विशाल कुमार व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar